logo

छठी कक्षा की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के चार आरोपियों में दो नाबालिग

12038news.jpg

द फ़ॉलोअप टीम, दुमका:
जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र से एक बेहद दर्दनाक खबर सामने आयी है। एक छठी कक्षा की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना घटी है। बच्ची के पिता ने इसी थाना क्षेत्र के रहनेवाले दो किशोर औरदो युवकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है। चारों को पुलिस ने त्वरित करवाई करते हुए पकड़ लिया है। 2 आरोपियों को जेल भेज दिया है, जबकि 2 नाबालिगों को रिमांड होम भेजा गया है। आरोपों के मुताबिक चारों ने जबरन घर में घुसकर बच्‍ची के साथ जबरन सामूहिक दुष्कर्म किया था।  दर्ज प्राथमिकी में बच्ची के पिता ने बताया कि वे काम के सिलसिले में 1 अगस्त को वो बाहर गये थे। घर पर उनकी बेटी अपनी दादी के साथ रहा करती थी।  11 अगस्त को करीब 11 बजे रात को दुर्गापुर के बिनोद हेंब्रम (24 वर्ष), प्रवीण मुरमू (21 वर्ष) तथा सोलह साल के दो किशोर जबरन दरवाजा खोलकर घर में घुस गये और उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया।  चारों ने पीड़िता को धमकी दी थी कि घटना के बारे में उसने किसी को बताया तो वे लोग उसे, उसके पिता व भाई को जान से मार देंगे। 

 

बाद में परिजनों को किसी तरह घटना की जानकारी हुई तो पिता ने थाना पहुंचकर उक्त चारों के विरुद्ध कांड संख्या 100/21 में भादवि की धारा 450 व 376(डीए) व पॉक्सो एक्ट की धारा 4/8 के तहत मामला दर्ज कराया।  पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित दो युवकों को गिरफ्तार किया, जबकि दोनों नाबालिगों को निरुद्ध कर लिया।  शनिवार को उक्त चारों आरोपितों को पुलिस द्वारा न्यायिक हिरासत में क्रमश: दुमका सेंट्रल जेल व बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया। 

एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी ने बताया कि 20 अगस्त को बच्ची के पिता ने शिकारीपाड़ा थाना में अपनी नाबालिग बेटी के साथ चार लड़कों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है।  घटना 11 अगस्त के रात की ही है। पीड़िता के परिजन बाहर थे, लिहाजा देर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।  पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए आरोपित दो युवकों को गिरफ्तार व दो नाबालिगों को रिमांड होम भेज दिया गया है।